बरेली विकास प्राधिकरण VC

बरेली के चंद्रपुर बिचपुरी में बरेली विकास प्राधिकरण द्वारा संचालित रामगंगा नगर आवासीय योजना में कई भूखंडों पर तमाम लोगों ने अवैध रूप से अपने भवनों का निर्माण कर लिया था । जिस प्रकरण में प्राधिकरण द्वारा मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए इन कब्जेदारो को सस्ते दरों पर प्लाट उपलब्ध कराए जा रहे हैं । इन व्यक्तियों को भूखंड के मूल्य का भुगतान करने के लिए 10 सालों तक का समय दिया जाएगा।  प्राधिकरण के अफसरों ने बताया के अब तक प्राधिकरण की आवासीय योजना वाली भूमि पर करीब 49 लोगों ने सस्ती दरों पर प्लाट के लिए आवेदन किए हैं ।

बरेली विकास प्राधिकरण VC
बरेली विकास प्राधिकरण VC

इन सभी आवेदनों पर विचार किया जा रहा है जल्दी इन लोगों को यह प्लाट उपलब्ध करा दिए जाएंगे । प्राधिकरण की ओर से यह बताया गया कि बुधवार को सुरेश बाबू पुत्र स्वर्गीय तेज सिंह,  रामलाल पुत्र  बेचेलाल और मुन्नी देवी पत्नी पूरन लाल कश्यप निवासी ग्राम चंद्रपुर बिचपुरी को साबरमती एनक्लेव में 72 वर्ग मीटर के प्लाट रियायती दरों पर आवंटित किए गए हैं । बताया गया कि सभी प्राप्त आवेदनों की जांच करने के बाद 1 सप्ताह के भीतर सभी को सस्ते दरों पर उनकी मांग के अनुसार 72 वर्ग मीटर 50 वर्ग मीटर एवं 32 वर्ग मीटर के भूखंड आवंटित किए जाएंगे ।

Paper handover by BDA VC Mr. Joginder Singh
Paper handover by BDA VC Mr. Joginder Singh

प्राधिकरण की ओर से बुधवार को यह भी घोषणा की गई कि प्राधिकरण की आवासीय योजना वाली भूमि पर अवैध रूप से कब्जा किए सभी लोगों को प्राधिकरण द्वारा सस्ती दरों पर भूखंड उपलब्ध कराए जाएंगे । इसके लिए 1 सप्ताह के भीतर ऐसे व्यक्ति अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं । प्राधिकरण ने बताया कि यदि ऐसे लोग जो प्राधिकरण की भूमि पर कब्जा किए हुए हैं और प्राधिकरण के भूखंड आवंटित नहीं कराना चाहते हैं ऐसे लोगों से अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई प्राधिकरण द्वारा की जाएगी।